झांसी बुन्देलखण्ड

देश प्रेम के साथ बच्चों ने की कान्हा भक्ति , दिखी प्रतिभा

 

झाँसी। सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा , वन्दे है हम वतन के , दिल दिया है जान भी देगें ये वतन तेरे लिये जैसे तमाम आजादी के तरानों से झांसी गुंजायमान रहा। मौका था स्वतंत्रता दिवस समारोह का।

ग्वालियर रोड स्थित एल्पाईन स्कूल मे स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। बच्चों ने नृत्य, गायन और नाटक के जरिये देशभक्ति के साथ भगवान की भक्ति का सुन्दर ढंग से प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का विधिवत् शुभारम्भ प्रधानाचार्य मोनिका कोहली द्वारा ध्वाजारोहण ,दीप प्रज्वालन कर किया गया। छात्रा भूमि साहू व निहाल गंधी ने स्वतंत्रता दिवस पर व्याख्यान दिया। कक्षा 6, 7 व 8 के छात्रों ने ये मरे वतन के लोगों गीत पर सामूहिक नृत्य की सुंदर प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। कक्षा 4, 5 व 6 के छात्रों ने जय हो थीम पर सामूहिक नृत्य, कक्षा 4 के छात्राओं ने मेरा मुल्क मेरा देश गीत का बेहतरीन गायन किया। भगवान श्री कान्हा की विभिन्न लीलाओं से ओत -प्रोत नाटक का मंचन बहुत अच्छे अंदाज मे कक्षा 9 , 10 व 11 के छात्रों द्वारा किया गया । छात्रा ऐश्वर्या द्विवेदी ने भगवान के जन्मकथा अपने अंदाज मे सुनायी। तो वही कक्षा प्ले सेंटर से 02 के नन्हैं – नन्हैं विद्यार्थियों ने मानों दर्शकों का दिल ही जीत लिया था। कई छात्र विभिन्न स्वरूपों मे भगवान कान्हा का साक्षात दर्शन कराने को काफी थें। फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता मे इन बच्चों ने स्कूल मे ही नेता और अभिनेताओें की झलक अपने अंदर दिखा दी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान को अपने नाटक की थीम बनाकर कक्षा 8 के छात्रों ने सफाई और स्वच्छता के जरियें स्वस्थ रहने की कला सिखाई। कार्यक्रम की

अध्यक्षता कर रहे निदेशक दीपक राय ने कार्यक्रम मे बच्चों की प्रतिभा की सराहना करते हुये आज के दौर मे देश प्रेम प्रत्येक नागरिक मे होना बेहद जरूरी बताया । संचालन नेहा खरे व आभार मेघा अग्रवाल ने व्यक्त किया। कार्यक्रम के दौरान रंजना अग्रवाल, आनन्द इमैनूयल, ऋतु मिततल, राहुल खरे, शिवसागर आदि शिक्षक और अधिक संख्या मे छात्र – छात्रायें उपस्थित रहे।